Search This Website

Saturday, December 16, 2023

एकलव्य कार्यक्रम' के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों

 

एकलव्य कार्यक्रम' के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट

एकलव्य कार्यक्रम’ के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट करने के लिए एक ऑनलाइन सत्र।

મહત્વપૂર્ણ લિંક

ZOOM લિંક માટે અહીં ક્લિક કરો 

મહત્વપૂર્ણ લિંક

YOU TUBE લિંક માટે અહીં ક્લિક કરો 

મહત્વપૂર્ણ લિંક

EPISODE DATE-16/12/2023 લિંક માટે અહીં ક્લિક કરો 

મહત્વપૂર્ણ લિંક

EPISODE DATE-02/12/2023 લિંક માટે અહીં ક્લિક કરો 

“एकलव्य कार्यक्रम’ के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट करने के लिए एक ऑनलाइन सत्र।

‘एकलव्य कार्यक्रम’ के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट करने के लिए एक ऑनलाइन सत्र।

“एकलव्य कार्यक्रम” के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट करने के लिए एक ऑनलाइन सत्र।

बच्चों में गणित एवं विज्ञान की संकल्पनाओं को प्राप्त करने के लिए, विज्ञान के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए, बच्चों में विज्ञान के विषय के प्रति रुचि जगाने के लिए, प्रयोगों एवं गतिविधियों में उन्हें भरपूर ज्ञान प्राप्त करने के लिए तथा प्रगति करने के लिए , सरकार ने शिक्षा विभाग के माध्यम से विभिन्न प्रयास किये हैं, वीडियो विजुअल उपकरण की कई गतिविधियाँ आयोजित की जाती हैं। एकलव्य कार्यक्रम एक मनोरंजक कार्यक्रम है जिसमें बच्चे मनोरंजक गतिविधियों के विभिन्न प्रयोगों को व्यावहारिक तरीके से ऑनलाइन देख सकते हैं। इसलिए, प्रत्येक शिक्षक को ऐसा करना चाहिए। ऐसे प्रयासों के प्रति जागरूक रहें और बच्चों को उनकी समय सीमा के अनुसार पढ़ाने का प्रयास करें। हम उन अभिभावकों और बच्चों से अनुरोध करते हैं जो शिक्षक प्रोजेक्ट 3003 व्हाट्सएप ग्रुप से नहीं जुड़े हैं वे हमारे ग्रुप से जुड़ें और अधिक जानकारी प्राप्त करें। हमारा आपसे अनुरोध है कि ऐसे ही प्रयास करें

“एकलव्य कार्यक्रम” के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट करने के लिए एक ऑनलाइन सत्र।

  • एकलव्य कार्यक्रम’ के तहत बच्चों में गणित और विज्ञान सीखने के परिणामों में अंतर्निहित अवधारणाओं, अवधारणाओं, प्रतिमानों और नवाचारों को स्पष्ट करने के लिए एक ऑनलाइन सत्र।

No comments:

Post a Comment